Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

सत्ता में सीधी भागीदारी पटौदी की पहचान बने न्यारी: अरुण

20

सत्ता में सीधी भागीदारी पटौदी की पहचान बने न्यारी: अरुण

क्षेत्र में खारे पानी की समस्या का हो समाधान

पटौदी क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज का भी हो निर्माण

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी विधानसभा क्षेत्र इन दिनों राजनीतिक रूप से बेहद और अभी तक के इतिहास में सबसे अधिक मजबूत दिखाई दे रहा है। पटौदी क्षेत्र से सीधा संबंध रखने वाले अनेक नेताओं की केंद्र और राज्य सरकार में सीधी भागीदारी है । ऐसे में तमाम नेताअओं को पटौदी विधानसभा क्षेत्र के लिए इस प्रकार की योजनाओं पर तेजी से काम और अमल करना चाहिए, जिससे कि पटौदी की एक अलग ही पहचान पूरे हरियाणा में स्थापित की जा सके । यह बात किसी सत्ता पक्ष के पदाधिकारी ने नहीं, बलिक पटौदी क्षेत्र के समग्र विकास के लिए खुला दृष्टिकोण रखने वाले यूथ कांग्रेस पटौदी के महासचिव अरुण सिंह भुक्कल के द्वारा कही गई है ।

पटौदी के यूथ कांग्रेस के महासचिव अरुण सिंह भुुक्कल का कहना है कि हाल ही में केंद्र सरकार में मंत्री बनाए गए भूपेंद्र यादव का पैतृक गांव पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ही जमालपुर है । पटौदी के एमएलए सत्यप्रकाश जरावता भी बीते करीब 20 वर्षों से पटौदी में ही राजनीति करते हुए अब पटौदी से भारतीय जनता पार्टी के एमएलए बन चुके हैं । हरियाणा में गठबंधन सरकार के सहयोगी जननायक जनता पार्टी के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के विशेष सचिव महेश चौहान भी सबसे बड़े गांव बोहड़ा कला के ही निवासी हैं । इसके अलावा केंद्र में मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के लिए पटौदी विधानसभा क्षेत्र पहले दिन से ही सबसे मजबूत राजनीतिक किला साबित हो रहा है । लेकिन जिस तेजी से जिला गुरुग्राम का विकास हुआ , उसके मुकाबले जिला गुरुग्राम का ही पटौदी क्षेत्र विकास के अपने मुकाम को हासिल नहीं कर सका। पटौदी के समग्र विकास और इसकी एक मजबूत पहचान बने, इस तरफ मौजूदा समय में सत्तासीन नेताओं को सबसे अधिक ध्यान देने की जरूरत है ।

पटौदी यूथ कांग्रेस के हल्का महासचिव अरुण सिंह भुक्कल के मुताबिक अगर हमारे क्षेत्र के सभी नेता अपनी जिम्मेदारी से कार्य करे तो क्षेत्र में विकास की कोई कमी नही रहेगी। क्षेत्र के लोगों की सभी नेताओं से  जनहित के लिए ये विभिन्न मांगे है।  पटौदी क्षेत्र में मेडिकल कालेज बनें। मेट्रो का गुरुग्राम से पटौदी तक जोड़ने का काम हो। यहां पर एक विश्वविद्यालय का निर्माण हो । आई एम टी मानेसर का विस्तार किया जाए। पटौदी क्षेत्र में केंद्रीय विद्यालय बने। सैनिक स्कूल भी बने। बड़े वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बने , ताकि क्षेत्र के कई इलाकों में खारे पानी की समस्या का समाधान हो। किसानों की सिंचाई के लिए नहरी पानी हर खेत तक पहुँचे इसकी व्यवस्था हो इत्यादि अनेकानेक जनहित कार्य हमारे नेता चाहे तो कर सकते हैं। क्योंकि ऐसा शौभाग्य बार बार नही मिलने वाला है।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading