Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

भारत खेल के मैदान से आसमान तक दुनिया का सिरमौर होगा: इंद्रजीत

14

भारत खेल के मैदान से आसमान तक दुनिया का सिरमौर होगा: इंद्रजीत
खेल पुरूस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखना सरहानीय फैंसला

आजादी की 75वी वर्षगांठ व शहीदों के सम्मान में आयोजित  तिरंगा यात्रा

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम ।
 केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ’खेल पुरूस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखे जाने का यह निर्णय खेल के क्षेत्र में एक सरहानीय कदम है। उन्होंने कहा कि गुलामी के दौर में जिस उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन मेजर ध्यानचंद ने किया था, उसके लिए आज दोबारा से साहस बना है कि मौजूदा  हॉकी की टीम के खेल प्रदर्शन से फिर से हम उसी मुकाम को हासिल कर पाए हैं। ’खेल पुरूस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखना सराहनीय कदम है। जर्मनी के साथ हाकी मैच के बाद ध्यानचंद की हाकी के धागे तक उधेड़कर जांच की गई कि कही उनकी हाकी में चुंबक तो नहीं लगाई हुई है। आजादी की 75वीं वर्षगांठ के साथ ही पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत खेल के मैदान से लेकर आसमान तक दुनिया का एकबार फिर से सिरमौर होगा। करीब 40 वर्ष के बाद एक बार फिर से हाकी के खेेल में भारत और खिलाड़ी विश्व शिखर पर पहुंचे हैं। राव इंद्रजीत शनिवार को गुरूग्राम में शहीदों के सम्मान में आयोजित तिरंगा यात्रा में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

शनिवार को गुरुग्राम में भारतीय जनता पार्टी की तरफ से शहीदों के सम्मान में तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस दौरान सैकड़ो युवा बाइकों पर सवार होकर तिरंगा हाथों में लिए सिविल लाइन स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल से सदर बाजार व सोहना चैक होते हुए कंपनी बाग पहुँचे। गुरुग्राम के सांसद व केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की अगुवाई में इस यात्रा का आगाज किया गया।

यात्रा की शुरुआत से पहले केंद्रीय मंत्री ने सिविल लाइन में स्थित शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करने के उपरांत  वहाँ उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के समय जहां देश में हम सुई भी नहीं बनाते थे, वही आज देश में बड़े बड़े कारखानों में तोपे व एयर क्राफ्ट बनाये जा रहे है। अंतरिक्ष के अंदर हम अपने देश के साथ-साथ दूसरे मुल्कों के सेटेलाइट भी भेजने लग रहे है। देश ने यह तरक्की 74 साल में की है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह मंशा है कि जब आजादी के 75 वर्ष पूरे हो तो हर एक नागरिक के सिर के ऊपर छत हो, हर नागरिक के घर मे नल से जल की सुविधा हो, हर व्यक्ति के लिए रोजगार की व्यवस्था हो, इन सभी कार्यो को करने के लिए सभी मंत्री, सांसद, विधायक सहित भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता सहित देशवासी प्रयत्नशील हैं।

राव ने कहा कि जब हमारे मुल्क की आजादी के 75 वर्ष पूरे हो जाएंगे तो हमारा देश इस नई शताब्दी के अंदर एक बार फिर से प्रगति के पथ पर  अग्रसर होते हुए चोटी पर पहुँचे, यह लक्ष्य देश के प्रत्येक नागरिक का होना चाहिये। तिरंगा यात्रा का शुभारंभ किया। शहर के सिविल लाइन से शुरू हुई यह यात्रा अग्रवाल धर्मशाला, सदर बाजार व सोहना चैक से होते हुए कंपनी बाग में जाकर सम्पूर्ण हुई। इस अवसर पर गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला, पलवल के विधायक दीपक मंगला,भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष गार्गी कक्कड़, गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, पूर्व मेयर विमल यादव, रेलवे बोर्ड के मेंबर प्रवीण त्यागी, भाजपा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष कुलभूषण भारद्वाज सहित भाजपा के अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading