Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

पटौदी को उसकी वास्तविक पहचान दिलाना लक्ष्य: एमएलए जरावता

34

पटौदी को उसकी वास्तविक पहचान दिलाना लक्ष्य: एमएलए जरावता

हेलीमंडी में आहूत भाजपा मंडल की बैठक में पहुंचे एमएलए जरावता

पटौदी और हेलीमंडी पालिका को एक नगर परिषद बनाया जाएगा

कार्यकर्ता सरकार और पार्टी की नीतियों को अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएं

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 पटौदी विधानसभा क्षेत्र को उसकी वास्तविक पहचान दिलाना ही राजनीतिक जीवन का मुख्य लक्ष्य है । हरियाणा बनने के बाद पटोदी के अलावा बहुत से विधानसभा क्षेत्रों को एक अलग पहचान सहित मुकाम प्राप्त हो चुका है । लेकिन इस मामले में पटौदी की सही प्रकार से राजनीतिक पैरवी नहीं होने की वजह से वास्तविक पहचान नहीं मिल सकी है । यह बात प्रदेश भाजपा के मंत्री और पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने हेली मंडी पंचायती धर्मशाला में आहूत हेली मंडी भाजपा मंडल की बैठक के दौरान कही ।

गौरतलब है कि 1967 में अहीरवाल के दिग्गज और छत्रप नेता राव बिरेंदर सिंह पटौदी से एमएलए का चुनाव जीतकर चंडीगढ़ में सीएम बनने वाले पहले और अंतिम अहिरवार सहित दक्षिणी हरियाणा के नेता रहे हैं । राजनीतिक नजरिए से देखा जाए तो हरियाणा की राजनीति के इतिहास में हरियाणा का मुख्यमंत्री पटौदी के एमएलए का बनना वास्तव में ऐतिहासिक राजनीतिक उपलब्धि है । शायद यही बात पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के जेहन में भी कहीं ना कहीं घूम रही है कि वास्तव में उनके राजनीतिक गुरु स्वर्गीय राव वीरेंद्र सिंह के निर्वाचन क्षेत्र पटौदी के नाम के साथ यहां से हरियाणा का सीएम बनाना भी इतिहास में अंकित है, तो क्यों ना पटौदी के अतीत के स्वर्णिम काल की तरह ही मौजूदा समय में भी स्वर्णिम पहचान दिलाई जाए ।

यहां हेली मंडी भाजपा मंडल की बैठक में मुख्य रूप से भाजपा संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में शैलेंद्र पांडे ,सुनील ,प्रदीप जैलदार, प्रवीण कुमार वशिष्ठ, सत्यपाल राघव, अभय चैहान, पी एल वर्मा , प्रदीप जैलदार,  अनिल भारती, प्रवीन कौशिक,  डॉ प्रकाश सैनी , अमित पहलवाल, अनुराधा चैहान सहित अन्य भी मौजूद रहे । इस मौके पर भाजपा के विभिन्न पदाधिकारियों के द्वारा बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं का आह्वान किया गया कि सभी कार्यकर्ता अपने-अपने बूथ को मजबूत बनाएं । जब बूथ को जीतेंगे तभी हम चुनाव जीतेंगे और जब चुनाव जीतेंगे तो सरकार भी बनाएंगे ।

पटौदी के एमएलए एवं भाजपा प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा की केंद्र में पीएम मोदी और प्रदेश में सीएम खट्टर निरंतर जनहित और जनकल्याण की योजनाओं को अमलीजामा पहना रहे है।ं हरियाणा में बीजेपी सरकार 2 के कार्यकाल के दौरान पटौदी में कोविड-19 महामारी के बावजूद उम्मीद से कहीं अधिक विकास के कार्य किए जा चुके हैं । उन्होंने कहा की पटौदी को उसकी वास्तविक पहचान दिलाने के लिए पटौदी और हेली मंडी नगर पालिका को मिलाकर एक नगर परिषद बनाने की भी योजना है । मानेसर नगर निगम बनने के बाद उद्योगों के साथ- साथ रोजगार के भी अनेक विकल्प युवाओं के सामने उपलब्ध होंगे । उन्होंने बताया की पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत अक्टूबर माह तक प्रत्येक गरीब परिवार के राशन कार्ड पर प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज उपलब्ध कराया जाएगा । उन्होंने बताया कि हरियाणा में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत उन्हें जिम्मेदारी सौंपी गई है । अकेले पटौदी विधानसभा क्षेत्र में ही 30847 परिवारों के एक करोड़ 33 लाख 878 लोगों को प्रत्येक माह अक्टूबर तक पांच 5 किलो अनाज उपलब्ध करवाया जाना है । इस मौके पर बैठक में मौजूद भाजपा के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने भाजपा की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने के संकल्प के साथ ही 1 से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा को भी सफल बनाने का संकल्प लिया ।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading