Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

पचगांव में बने इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम, बस स्टैंड : जरावता

20

पचगांव में बने इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम, बस स्टैंड :  जरावता

अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल के साथ जरावता ने किया पौधारोपण

केएमपी के प्रत्येक क्रॉसिंग पर बस स्टॉप व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
  पटौदी के एमएलए एवं प्रदेश भाजपा के मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा एक बार फिर से क्षेत्र में इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने की पुरजोर पैरवी की गई है । संडे को केएमपी पर पंचगांव चौक पर आयोजित पौधारोपण अभियान का आरंभ हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल और एमएलए जरावता के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया । इसी मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पटौदी के विधायक एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा हरियाणा सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल के समक्ष पचगांव चौक पर ही इंटरनेशनल स्पोर्ट्स स्टेडियम बनाने की एक बार फिर से पैरवी की गई । इस मौके पर डीएफओ सुभाष यादव के अलावा पार्षद अजीत, भाजपा मानेसर मंडल अध्यक्ष देवेंद्र यादव, पूर्व अध्यक्ष मानेसर अजीत सिंह, मानेसर आरडब्ल्यूए प्रधान शशि यादव, ग्वालियर गांव के पूर्व सरपंच सत्यवीर, पूर्व सरपंच अजय, पूर्व सरपंच सुरेंद्र चांदला डूंगरवास , राजेंद्र सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे ।

यहां आगमन पर हरियाणा सरकार के मुख्य अतिरिक्त सचिव सुधीर राजपाल का पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा औपचारिक अभिनंदन करते हुए पौधा भेंट किया । संडे को आयोजित इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य कोरोना जैसी महामारी के दौरान ऑक्सीजन की कमी को झेलने के बाद अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाना रहा। इसी मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर राजपाल और पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के द्वारा अलग-अलग पौधारोपण किया गया। एमएलए जरावता ने गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुधीर राजपाल के समक्ष पटौदी विधानसभा क्षेत्र के नए नगर निगम इलाके में विभिन्न विकास परियोजनाओं की तरफ ध्यान दिलाते हुए जन भावना के मुताबिक मांगे रखी ।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि केएमपी पर स्थित पचगांव चौक एक ऐसा स्थान है ,जोकि दिल्ली जयपुर मुंबई हाईवे और केएमपी से कनेक्ट है । इतना ही नहीं यहां से आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी बेहद नजदीक है । उन्होंने कहा कि सरकार की भी एक योजना है कि पचगांव चौक पर इंटरनेशनल लेवल का बस स्टैंड बनाया जाए। इसी मांग को उन्होंने सुधीर राजपाल के समक्ष फिर से दोहराया , साथ में यह भी कहा कि पचगांव चौक पर एक आधुनिक और सर्व सुविधा संपन्न सब्जी मंडी का भी निर्माण किया जाए। यहां सब्जी मंडी बनने से आसपास के किसानों का रुझान पारंपरिक खेती से हटकर ऐसी खेती की तरफ निश्चित रूप से जाएगा जिससे कि नियमित अंतराल पर एक निश्चित आय का स्रोत बना रहे । इसी मौके पर एमएलए जरावता नहीं कहा कि सोहना से फरुखनगर के बीच केएमपी पर गुरुगमन बस सेवा उपलब्ध करवाई जाए, पचगांव से फरुखनगर वाया जमालपुर भी गुरुगमन बस सेवा की सुविधा जनहित में उपलब्ध होनी चाहिए । पटौदी से गुरुग्राम एवं पटोदी से वाया बिलासपुर पचगांंव तक गुरुगमन बस सेवा की भी जरूरत महसूस की जा रही है ।

सबसे महत्वपूर्ण मांग एमएलए जरावता के द्वारा यह रखी गई कि केएमपी पर जहां-जहां भी क्रासिंग बने हुए हैं , उन सभी स्थानों पर यात्रियों की सुविधा के लिए बस स्टॉप, पीने के पानी की व्यवस्था, शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए । डिफेंस यूनिवर्सिटी बिनोला में मेडिकल विंग और आर एंड आर कि एक ब्रांच बनाई जाए।  इसी मौके पर अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने लोगों का आह्वान किया कि पर्यावरण के हितार्थ और भविष्य में अच्छे स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण किया जाए । प्रत्येक व्यक्ति पौधा लगाने के साथ उसकी देखरेख का भी संकल्प लें । उन्होंने कहा मानसून का समय आ चुका है , ऐसे में हम सभी का प्रयास होना चाहिए कि औषधीय और मानव जीवन में सबसे अधिक महत्व रखने वाले पौधारोपण को ही प्राथमिकता प्रदान की जाए।  इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिलाया कि जो भी मांगे उनके समक्ष रखी गई हैं , आगामी जीएमडीए की बैठक में इन मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए अमलीजामा पहनाने का सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखा जाएगा। साथ ही चार रुटो पर  गुरुगमन बस सेवा चलाने का आदेश मौके पर ही दे दिये।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading