Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

तीसरी लहर से पहले ऑक्सीजन प्लांट तेजी से बनें: राव इंद्रजीत

15


तीसरी लहर से पहले ऑक्सीजन प्लांट तेजी से बनें: राव इंद्रजीत

गुरुग्राम में वेंटीलेटर बेड आईसीयू बेड संख्या भी बढ़ानी होगी

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह का मुख्यमंत्री खट्टर से आग्रह
 
फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम। 
  गुरुग्राम। केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से वर्चुअल वार्ता के दौरान अपने सुझाव साझा करते हुए कहा कि गुरुग्राम में स्थित प्रसिद्ध निजी अस्पतालों से आग्रह कर तीसरी वेब से पूर्व उनमें ऑक्सीजन प्लांट बनना सुनिश्चित किया जाए। राव ने कहा कि गुरुग्राम मेडिकल हब के रूप में उत्तर भारत में प्रसिद्ध है और देश के बड़े प्रसिद्ध अस्पताल यहां स्थापित है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हो जाते हैं तो हमें कोविड कि संभावित तीसरी वेब से लड़ने में काफी मदद मिल सकेगी।

केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री से वर्चुअल वार्ता के दौरान कहा कि केंद्र सरकार को विदेशों से मदद के रूप में आ रहे स्वास्थ्य उपकरण में से हरियाणा को भी मदद की जा रही है। राव ने सुझाव दिया कि केंद्र सरकार की ओर से मदद के रूप में मिल रहे विदेशी उपकरण सभी जिलों में बाटे जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि केंद्र सरकार की ओर से विदेशों से आ रहे स्वास्थ्य उपकरणों में से गुरुग्राम को बाई पेप, वेंटिलेटर आदि जल्द से जल्द उपलब्ध कराएं जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री से गुरुग्राम में ऑक्सीजन की स्थिति में लगातार आ रहे सुधार पर चर्चा करते हुए कहा कि गुरुग्राम में आइसोलेशन बेड बढ़ाने की आवश्यकता है।

राव इंद्रजीत ने गुरुग्राम, रेवाड़ी व मेवात के सरकारी अस्पतालों में बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट को लेकर भी मुख्यमंत्री से चर्चा की। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बनने वाले ऑक्सीजन प्लांट जल्द से जल्द स्थापित किए जाएं। वर्चुअल बैठक में गुरुग्राम जिले के सभी विधायकों ने गुरुग्राम के अस्पतालों में बेड बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। सभी ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि तीसरी वेब से पूर्व गुरुग्राम में वेंटीलेटर बेड आईसीयू बेड कि संख्या हमें बढ़ानी होगी। इसके साथ ही जिले के सभी विधायकों ने गुरुग्राम के अस्पतालों में बेड बढ़ाने की आवश्यकता पर जोर दिया। सभी ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि तीसरी वेब से पूर्व गुरुग्राम में वेंटीलेटर बेड आईसीयू बेड कि संख्या हमें बढ़ानी होगी।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading