Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

विभिन्न जिला को 10.60 करोड की मिली 4 सीएसआर परियोजनाएं

0 43
Poonam

विभिन्न जिला को 10.60 करोड की मिली 4 सीएसआर परियोजनाएं

शिक्षा से जुड़ी सीएसआर के तहत कम्पनियों के सहयोग की परियोजनाएं

5 जिलों के 10 हजार विद्यार्थियों को सीएससी के माध्यम से मिलेगा लाभ

योजना में 100 से ज्यादा  प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम।
 सूबे के सीएम के मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को गुरुग्राम आगमन के दौरान गुरुग्राम सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों को 10 करोड़ 60 लाख रुपये से अधिक की परियोजनाओं की सौगात दी। ये शिक्षा से जुड़ी सभी परियोजनाएं सीएसआर के तहत विभिन्न कंपनियों के सहयोग से पूरी होंगी।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गुरुग्राम के लोक निर्माण विश्रामगृह में इन 4 परियोजनाओं की डिजिटल रूप से शुरुआत कीे। इनमें आरईसी फाउंडेशन के सहयोग से एक करोड़ 18 लाख रुपए से अधिक राशि की लक्ष्य वाहिनी परियोजना शामिल है, जिसके माध्यम से अंबाला, झज्जर, जींद, कैथल और यमुनानगर सहित 5 जिलों के लगभग 10 हजार विद्यार्थियों को कॉमन सर्विस सेंटरो के माध्यम से 100 से ज्यादा  प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी ।

Computer

सीएसआर के तहत दूसरा प्रोजेक्ट, जिसकी शुरुआत आज मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा की गई है, उसमें जिला गुरुग्राम और मेवात के राजकीय विद्यालयों में राइटस कंपनी के सहयोग से 70 स्मार्ट क्लासरूम स्थापित किए जाएंगे जिस पर लगभग एक करोड़ 31 लाख 60 हजार रुपये की लागत आएगी। एक अन्य प्रोजेक्ट के तहत इसी प्रकार के 330 स्मार्ट क्लासरूम प्रदेश के 165 अन्य राजकीय विद्यालयों में पावर ग्रिड कारपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के सहयोग से स्थापित होंगे, जिसकी शुरूआत भी आज श्री मनोहर लाल द्वारा की गई। इस प्रोजेक्ट पर पावर ग्रिड 7 करोड़ 80 लाख 90 हजार रुपये से ज्यादा की राशि खर्च करेगा, जिसके तहत हरियाणा प्रदेश के गुरुग्राम जिला सहित 10 जिलों में स्मार्ट क्लास रूम स्थापित होंगे। इनमें गुरुग्राम जिला में 80, फरीदाबाद जिला में 60, हिसार, करनाल, अम्बाला, पंचकूला और यमुनानगर जिला सहित 5 जिलों में प्रत्येक में 20, पानीपत, रोहतक और सोनीपत जिला सहित 3 जिलों में प्रत्येक में 30 स्मार्ट क्लासरूम बनाना शामिल है। इसके अलावा, सीएसआर के तहत जो चैथा प्रोजेक्ट आज मुख्यमंत्री श्री मनेाहर लाल ने शुरू किया है, उसमें लगभग 30 लाख रूप्ए की लागत से एक एडवांस्ड लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस जॉयसन सेफ्टी सॉल्यूशंस एंड आनंदा ग्रुप द्वारा दान स्वरूप दी गई है। यह सभी आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित एंबुलेंस नागरिक अस्पताल मानेसर द्वारा प्रयोग में लाई जाएगी।

cctv

Leave a Reply

%d bloggers like this: