Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

9 वर्षीय मुकुल ने योगा में कब्जाया रजत पदक

35

9 वर्षीय मुकुल ने योगा में कब्जाया रजत पदक

गुरुग्राम में संपन्न हुई राज्य स्तरीय योगा प्रतियोगिता

दा गाॅड सीनियर सेकेंडरी स्कूल हुसैनका का छात्र

फतह सिंह उजाला
पटौदी ।
 देहात में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं । बशर्ते बच्चों को उनकी रूचि और शारीरिक क्षमता के मुताबिक संबंधित खेल में प्रोत्साहन मिलता रहे , तो छात्र अथवा बच्चे छोटी उम्र में ही बड़ी उपलब्धि हासिल करने में भी पीछे नहीं रहते ।

ऐसा ही कुछ कर दिखाया है पटौदी क्षेत्र के गांव शेरपुर के रहने वाले और द गॉड इंस्टीट्यूशन आफ एजुकेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल हुसैनका के होनहार छात्र मुकुल ने। हाल ही में गुरुग्राम में आयोजित पहली राज्य स्तरीय योग प्रतियोगिता में 5 से 10 वर्ष आयु वर्ग के बीच भाग लेते हुए रजत पदक पर अपना कब्जा जमाया है। इससे पहले झज्जर में आयोजित योग प्रतियोगिता में 9 वर्षीय छात्र मुकुल के द्वारा राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किया गया था ।

छात्र मुकुल पुत्र ललित शर्मा निवासी गांव शेरपुर को प्रोत्साहित करते हुए स्कूल के चेयरमैन महेंद्र प्रताप कौशिक ने कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ छात्रों की रुचि के मुताबिक विभिन्न खेल व अन्य क्षेत्रों में योग्य प्रशिक्षकों के द्वारा प्रशिक्षण देते हुए भविष्य के खिलाड़ी के रूप में तैयार किया जा रहा है। स्कूल प्रबंधन शिक्षा के साथ खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में सभी छात्रों को प्रोत्साहन देने में हमेशा आगे रहता है । योगा स्पोर्ट्स अमेचर एसोसिएशन गुरुग्राम के तत्वाधान में आयोजित योगा प्रतियोगिता में 5 से 10 वर्ष आयु वर्ग में मुकुल के द्वारा रजत पदक जीतने के बाद गांव में पहुंचने पर उसका दादा राजेंद्र, दादी सुमन, मां प्रियंका, पिता ललित शर्मा , जितेंद्र चैधरी, मनबीर, जयबीर, बिल्लू, राजेंद्र, सुुखबीर, राम किशन व अन्य के द्वारा अभिनंदन करते प्रोत्साहन दिया गया । इस मौके पर योगा के कोच अजीत तथा परी पाटिल भी विशेष रूप से मौजूद रहे । वही नन्हे योगा के होनहार छात्र मुकुल ने बताया कि उसका लक्ष्य योग में और भी श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर तक पहुंचना है । योग सिखाने के लिए उसके स्कूल में विशेष रुप से कक्षाएं भी लगाई जाती है।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading