Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

वाटर स्टोरेज के लिए 1000 लीटर का वाटर टैंक भेंट

20

वाटर स्टोरेज के लिए 1000 लीटर का वाटर टैंक भेंट

हेलीमंडी के व्यापारी सुभाष अग्रवाल द्वारा समस्या का समाधान

पूर्व मुख्य अध्यापक पंडित हरिकिशन ने उपलब्ध करवाई मोटर

अब गर्मी में छात्रों को पीने के पानी की समस्या नहीं होगी

फतह सिंह उजाला 
पटौदी । 
गर्मी के मौसम में बिजली की कमी सहित अन्य कारणों से पानी के स्टोरेज में सभी को परेशानी का सामना करना ही पड़ता है। फिर वह चाहे घर हो , बांग्ला हो या फिर कोई शिक्षण संस्थान ही क्यों ना हो ।

सबसे अहम बात बच्चों और छात्रों को गर्मी के मौसम में पीने के पानी की कमी ना आए, इस बात का ध्यान रखा जाना बहुत जरूरी होता है । इसी समस्या का समाधान करते हुए हेलीमंडी के ही रहने वाले समाजसेवी व्यापारी सुभाष अग्रवाल के द्वारा 1000 लीटर वाटर स्टोरेज क्षमता का वाटर टैंक मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल हेलीमंडी में भेंट किया गया है । इसके साथ ही टैंक में पानी बिना किसी परेशानी के भरा जाए , इस बात को ध्यान में रखते हुए पूर्व मुख्य अध्यापक पंडित हरिकिशन जाटोली के द्वारा एक मोटर भेंट की गई है । एक सादा समारोह में मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल हेली मंडी परिसर में व्यापारी सुभाष अग्रवाल और पूर्व मुख्य अध्यापक पंडित हरिकिशन जाटोली के द्वारा वाटर टैंक और मोटर स्कूल प्रबंधन अध्यापक वर्ग को भेंट की गई । इस मौके पर मेजबान स्कूल के मुख्य अध्यापक बाबूलाल, श्रीमती सुशीला कुमारी, बाल कृष्णा, महेश शास्त्री, जिले सिंह, महीपाल , श्रीमती पूनम, कमल कुमार, सतीश कुमार, एबीआरसी सरजीत , गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल लोकरा के अजीत सिंह, बोहड़ाकला के करतार सिंह, श्रीमती सरला देवी, राजवती, नीता अन्य अध्यापक वर्ग भी मौजूद रहे । गर्मी के मौसम में छात्रों को शीतल जल उपलब्ध होता रहे , इस सुविधा के लिए कुछ दिन पहले ही स्कूल परिसर में हेली मंडी नगरपालिका के ठेकेदार सुमित के द्वारा वाटर कूलर और आरओ स्कूल परिसर में भेंट कर स्थापित किया गया।

इसके उपरांत गर्मी के मौसम में छात्र छात्राओं को लगातार बिना किसी परेशानी के शीतल जल उपलब्ध होता रहे। इस बात को ध्यान में रखते हुए सुभाष अग्रवाल के द्वारा 1000 लीटर स्टोरेज का वाटर टैंक तथा पूर्व मुख्य अध्यापक पंडित हरिकिशन ने टैंक भरने के लिए मोटर व्यक्तिगत रूप से भेंट में उपलब्ध करवाई है । इस मौके पर सुभाष अग्रवाल और पूर्व मुख्य अध्यापक हरिकिशन ने कहा कि छोटे छात्र छात्राओं को गर्मी के मौसम में बिना किसी बाधा और परेशानी के प्यास बुझाने के लिए शीतल जल उपलब्ध होता रहे, इसी बात को ध्यान में रखते हुए वाटर टैंक और मोटर छात्र हित में भेंट की गई है । साथ ही इस बात का भी भरोसा दिलवाया कि भविष्य में छात्र वर्ग के जरूरत के लिए जो भी सामान अथवा सामग्री की कमी महसूस हो , उस सामान को उपलब्ध करवाने के लिए उनसे संपर्क किया जा सकता है । इस कार्य के लिए अपना सहयोग देकर अपना सामाजिक दायित्व निर्माण करने का मौका प्राप्त हो सकेगा । इस मौके पर समस्त अध्यापक वर्ग के द्वारा सुभाष अग्रवाल और पूर्व मुख्य अध्यापक हरि सिंह का स्कूल प्रबंधन और छात्र वर्ग की तरफ से आभार व्यक्त किया गया।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading