Publisher Theme
I’m a gamer, always have been.

गठबंधन के गोबिंद कांडा की टक्कर में कोई मुकाबिल ही नहीं: जरावता

30

गठबंधन के गोबिंद कांडा की टक्कर में कोई मुकाबिल ही नहीं: जरावता

कांग्रेस और इनेलो एलनाबाद में अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्षरत

एलनाबाद की जनता का अब मन चुकी है सत्ता में मिले भागीदारी

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
एलनाबाद के चुनावी दंगल में प्रचार के लिए पटौदी के एमएलए एवं भाजपा के प्रदेशमंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता भी कई दिनों तक दलबल सहित मोर्चा संभाले रहे ।एमएलए एडवोकेट जरावता ने बीजेपी और जेजेपी गठबंधन के उम्मीदवार गोबिंद कांडा के समर्थन में एलनाबाद के विभिन्न गांवों में नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करने के साथ ही डोर टू डोर प्रचार करते गठबंधन उम्मीदवार के पक्ष में वोट के लिए स्थानीय जनता को प्रेरित किया। इस दौरान उनके साथ बीजेपी पदाधिकारी सहित अन्य समर्थक और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे ।

गठबंधन उम्मीदवार गोबिंद कांडा के समर्थन में कई दिनों तक पसीना बहाने के बाद एमएलए एडवोकेट सत्यप्रकाश जरावता ने दावा किया कि एलनाबाद उपचुनाव में कांडा के मुकाबिल अन्य कोई उम्मीदवार ही नहीं है । इस बार उपचुनाव में एलनाबाद की जनता रोजगार, विकास के लिए सत्ता में भागीदारी का मन बना चुकी है । इस बात का एहसास विभिन्न गांवों में नुक्कड़ सभाओं में उमड़े जनसैलाब से हो गया है । उन्होंने कहा की मतदाता अब किसी बहकावे में आने वाला नहीं है, एलनाबाद के निवासी और मतदाता अभी तक उपेक्षित चले आ रहे अपने इलाके का विकास चाहते हैं, रोजगार चाहते हैं, शिक्षा चाहते हैं । एलनाबाद के लोग सत्ता में भागीदारी लेकर अपने इलाके की कायापलट करवाने का मन बना चुके हैं । एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कांग्रेस पार्टी सहित अन्य विपक्षी दलों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सही मायने में कांग्रेस में अपना अस्तित्व बचाने के लिए संघर्ष करती दिखाई दे रही है । इनेलो को स्थानीय लोगों के बीच में अपना भरोसा बनाने के लिए जूझना पड़ रहा है। सही मायने में एलनाबाद में कांग्रेस चुनावी दौड़ में ही नहीं है, वहां पर केवल और केवल पिता पुत्र के रूप में दो चेहरे पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके पुत्र राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा तथा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ही दिखाई दे रहे हैं ।

एमएलए जरावता ने कहा एलनाबाद उपचुनाव  में कांग्रेस और इनेलो के बीच में ही एक दूसरे को पटक़ने की होड़ लगी हुई है । वही ग्रामीण दौरे के दौरान लोगों के बीच जाने पर लोगों का मन टटोलने पर अब इस बात की कोई गुंजाइश ही बाकी नहीं बची है कि यहां एक प्रकार से चुनाव परिणाम की घोषणा होना ही औपचारिक का महसूस की जा रही है । क्योंकि एलनाबाद के लोगों को ने बीजेपी के अलावा कांग्रेस सहित इनेलो को पहले ही आजमा लिया है । अपने 10 वर्ष के शासनकाल में कांग्रेस पार्टी की सरकार के द्वारा केवल एक क्षेत्र विशेष में विकास किया गया और एलनाबाद की पूरी तरह से उपेक्षा की गई । वहीं इनेलों के रहे एमएलए अभय चौटाला, मैदान छोड़कर, फिर से विधाानसभा में जाने के लिए लालायित हैं। उन्होंने कहा की एलनाबाद में इस बार बीजेपी और जेजेबी गठबंधन के उम्मीदवार गोबिंद कांडा की जीत के रूप में कमल का खिलना तय है ।

Comments are closed.

Discover more from Theliveindia.co.in

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading